.

टर्म इंश्योरेंस क्या है हिंदी में || बेस्ट टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी

.

ऑलमोस्ट 490 रुपये महीने के प्रीमियम पर हमें 1 करोड़ रुपये तक का कवर मिल सकता है।

.

और इतना ही नहीं कवर पर हमें 46,000 तक के टैक्स बेनिफिट भी मिलते हैं। तो कौन से प्लेटफार्म से हम ले सकते हैं ये इंश्योरेंस पॉलिसी जानेंगे इस पोस्ट में।

.

जब हम इंश्योरेंस लेने के लिए जाते हैं तो हमें 3 टर्म्स सबसे ज्यादा सुनाई देते हैं।

.

 एक है लाइफ इंश्योरेंस, दूसरा है हेल्थ इंश्योरेंस और तीसरा है टर्म इंश्योरेंस। हम में से कई लोग यह सोचते हैं कि टर्म इंश्योरेंस और लाइफ इंश्योरेंस एक ही चीज होती है। जबकि ऐसा नहीं है।

.

अगर हम इन दोनों के बीच में बेसिक डिफरेंस देखें तो वो यह है कि टर्म इंश्योरेंस में अगर टर्म पीरियड के दौरान ही इंश्योर की डेथ हो जाती है सिर्फ तभी उन्हें डेथ बेनिफिट मिलता है।

.

 जबकि लाइफ इंश्योरेंस में इंश्योर को डेथ और मैचुरिटी दोनों बेनिफिट्स मिलते हैं। टर्म इंश्योरेंस काफी अफोर्डेबल इंश्योरेंस होता है।

.

इसमें हमें बहुत कम प्रीमियम में बहुत अच्छा कवर मिल जाता है। इसके अलावा टर्म प्लान आईटी एक्ट सेक्शन 80C के अंडर भी आता है।

.

 तो इसमें हमें टैक्स बेनिफिट भी मिल जाता है। तो टर्म इंश्योरेंस में अगर पॉलिसी होल्डर की सडनली डेथ हो जाती है तो सम एश्योर्ड का लम्पसम अमाउंट उनकी फॅमिली को या फिर उनके नॉमिनी को दे दिया जाता है।

.

अब क्योंकि यह इंश्योरेंस इतना जरुरी है तो जाहिर सी बात है कि हमें इसे पर्चेस भी ऐसी जगह से करना चाहिए जहाँ से हमें मैक्सिमम बेनिफिट्स मिले और मैक्सिमम सपोर्ट मिले।

.

और वेब स्टोरीज देखने के लिए निचे क्लिक करें।