LIC Jeevan Anand Policy (915) की खास बात

इस पॉलिसी की जो सबसे खास बात है वह यह है कि आप जितने साल की पॉलिसी लेंगे उतने साल के बाद आपको मैचुरिटी मिल जाएगी जो कि सभी पॉलिसी में मिलती है।

Cloud Banner

इस पॉलिसी की खास बात यह है कि मैचुरिटी के इस पॉलिसी की कवरेज ख़त्म नहीं होती, पुरे लाइफ सम एश्योर्ड की कवरेज रहती है मतलब आप जब भी इस दुनिया को छोड़कर जाएंगे तो अपने पीछे इस पॉलिसी की सम एश्योर्ड छोड़कर जाएंगे।

यह पॉलिसी एंडोमेंट प्लान और होल लाइफ प्लान का कॉम्बिनेशन है। एंडोमेंट प्लान के तहत मैचुरिटी मिल जाती है और होल लाइफ के तहत मैचुरिटी के बाद भी पुरे जीवन सम एश्योर्ड की कवरेज मिल जाती है। इसलिए इस प्लान को जिंदगी के सतह भी और जिंदगी के बाद भी वाला प्लान कहते हैं।

Cloud Banner

अगली खास बात है इस पॉलिसी के अंतर्गत जो मैचुरिटी का भुगतान होगा वह पूर्णता टैक्स फ्री होगा।

इस प्लान के अंतर्गत आपको इनकम टैक्स के सेक्शन 80C का भी बेनिफिट मिलेगा। यह प्लान है LIC का मोस्ट पॉपुलर प्लान Jeevan Anand जिसका टेबल नंबर है 915

Cloud Banner

इस पॉलिसी की जो सबसे खास बात है सम एश्योर्ड के 125% के कवरेज, मतलब आप जितने का सम एश्योर्ड लेंगे उसके 125% के लाइफ की कवरेज रहेगी।

यदि 2 लाख का कवर लेंगे तो 2 लाख 50 हजार की कवरेज रहेगी, यदि 10 लाख का सम एश्योर्ड लेंगे तो 12 लाख 50 हजार रूपए की कवरेज मिलेगी।

आमतौर पर आप जितने सम एश्योर्ड की पॉलिसी लेते हैं आपको उतने का ही लाइफ कवरेज मिलता है। लेकिन इस पॉलिसी की खास बात यह है कि इस पॉलिसी में सम एश्योर्ड का 125% की कवरेज मिलती है।

साथ ही साथ इस पॉलिसी में आपको 2 बोनस भी मिलते हैं – 1. वेस्टेड सिंपल रेवेर्सिओनारी बोनस 2. फाइनल अडिशनल बोनस