HDFC Life Click 2 Protect Plus Review

टर्म इंश्योरेंस प्लान एक छोटे से प्रीमियम पर एक बड़े अमाउंट का सम एश्योर्ड प्रोवाइड करता है और यह इंश्योर करता है कि आपके जाने के बाद भी आपकी फॅमिली फिनेंशली प्रोटेक्ट रहे।

अगर आप अपने फॅमिली के अकेले कमाने वाले हैं तो अपनी एनुअल इनकम से 15 – 20X का सम एश्योर्ड ले।

। मिनिमम सम एश्योर्ड 25 लाख का ले सकते हैं और मैक्सिमम यहाँ पर कोई लिमिट नहीं है।

इस पॉलिसी को लेने के चार ऑप्शंस है –

Burst with Arrow

1. Life – यहाँ पर पॉलिसी होल्डर के डेथ के बाद नॉमिनी को पूरा डेथ बेनिफिट एक ही बार में मिल जाता है।

2. Extra Life – यहाँ पर नॉमिनी को डेथ बेनिफिट तो मिलता ही है पर एक एक्स्ट्रा बेनिफिट जिसे हम एक्सीडेंटल डेथ बेनिफिट कहते हैं वह भी मिलता है।

3.  Income Option – यहाँ पर 10% तो सम एश्योर्ड का तुरंत मिल जाएगा और बाकि का 90% इक्वल मंथली इन्सटॉलमेंट में मिलेगा। और यह मंथली पे आउट 15 साल तक कंटिन्यू होगी।

4. Income Plus – इस ऑप्शन में 100% सम एश्योर्ड लम्पसम तुरंत मिल जाएगा। और साथ ही में .5% ऑफ़ सम एश्योर्ड अगले 10 साल तक मंथली पे आउट में मिलता रहेगा।

क्यों कि यह एक टर्म इंश्योरेंस प्लान है तो अगर पॉलिसी होल्डर पूरी पॉलिसी पीरियड सरवाइब कर जाता है तो उसे कोई बेनिफिट नहीं मिलेगा और साथ ही में  यहाँ पर कोई मैचुरिटी बेनिफिट भी नहीं है।

view more

अगर आप अपना प्रीमियम टाइम पर नहीं देते हैं तो आपको एक ग्रेस पीरियड मिलेगा। अगर आपका पेमेंट Quarterly, Half Yearly या फिर Anually है तो ग्रेस पीरियड होगा 30 दिन का और अगर आपका पेमेंट Monthly है तो ग्रेस पीरियड होगा 15 दिन का।